Type Here to Get Search Results !

Satta Matka क्या है? Satta Matka kya hai?

Satta Matka क्या है?

सट्टा मटका एक प्रकार का जुआ या लॉटरी खेल है। इसमें पैसे जीतने के लिए संख्याओं का अनुमान लगाना शामिल है। मूल रूप से, यह न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से प्रेषित कपास की शुरुआती और समापन दरों पर सट्टेबाजी पर आधारित था। आजकल यह विभिन्न रूपों में खेला जाता है।

Satta Matka गेम कितने प्रकार के होते हैं?

Satta Matka खेल कई प्रकार के होते हैं, जिनमें सिंगल, जोड़ी, पट्टी, ओपन, क्लोज, संगम और हाफ संगम शामिल हैं। खिलाड़ी विभिन्न संयोजनों और समयों, जैसे खुलने या बंद होने वाले नंबरों में से चयन करते हुए, नंबरों पर दांव लगाते हैं। प्रत्येक प्रकार के खेलने के अपने नियम और तरीके हैं, जो विभिन्न खिलाड़ियों को आकर्षित करते हैं।

सबसे प्रसिद्ध सट्टा मटका बाजार या बाजार कौन से हैं?

भारत में सबसे प्रसिद्ध Satta Matka बाजारों में से कुछ में कल्याण मटका, वर्ली मटका और मुंबई मेन शामिल हैं। कल्याण मटका बहुत लोकप्रिय है क्योंकि यह सप्ताह के हर दिन चलता है, जबकि वर्ली मटका पुराना है लेकिन सप्ताह में केवल पांच दिन चलता है।ये बाज़ार बड़ी संख्या में खिलाड़ियों को आकर्षित करते हैं जो संख्याओं के खुलने और बंद होने की दरों पर दांव लगाते हैं। प्रत्येक बाज़ार के अपने विशिष्ट नियम और समय होते हैं, और उन्हें मटका जुए की दुनिया में बेंचमार्क माना जाता है।

सट्टा मटका का इतिहास क्या है?

सट्टा मटका की शुरुआत 1950 के दशक में हुई जब लोगों ने टेलीप्रिंटर्स के माध्यम से न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज तक प्रेषित कपास की शुरुआती और समापन दरों पर दांव लगाना शुरू किया। जब 1961 में न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज ने इस प्रथा को बंद कर दिया, तो सट्टेबाजों/जुआरियों को एक विकल्प की आवश्यकता थी। उन्होंने एक बड़े मिट्टी के बर्तन से पर्चियां निकालना शुरू किया जिसे "मटका" के नाम से जाना जाता है, जिससे खेल को इसका नाम मिला। समय के साथ, खेल विकसित हुआ और संख्याएँ निकालने के स्थान पर ताश के पत्तों का उपयोग किया जाने लगा। सट्टा मटका की लोकप्रियता बढ़ी और यह भारत में विभिन्न बाज़ारों और बाज़ारों के साथ एक बड़ा जुआ नेटवर्क बन गया।

सट्टा मटका कैसे खेलें?

सट्टा मटका खेलने के लिए, 0 से 9 तक तीन नंबर चुनें, उन्हें जोड़ें, और अंतिम अंक का उपयोग करें। दूसरा सेट प्राप्त करने के लिए दोहराएँ। सिंगल, जोड़ी, या पट्टी जैसे विभिन्न संयोजनों पर दांव लगाएं। जीतने वाले नंबर यादृच्छिक रूप से निकाले जाते हैं। सावधान रहें, क्योंकि जुए में जोखिम शामिल है।

निष्कर्ष:
फ्रेंड्स हमने इस आर्टिकल में Satta Matka जो की एक जुआ या लॉटरी का खेल है के बारे में जानकारी दी है, हमें उम्मीद है की यह आर्टिकल आपको पसंद आई होगी। हालाँकि यह आर्टिकल केवल आप तक जानकारी पहुँचाने के लिहाज से लिखी गयी है. इससे सम्बंधित कोई विशेष जानकारी इसके ऑफिसियल वेबसाइट से लेना उचित समझें। धन्यवाद !
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Bottom Post Ad


Comtechinhindi.IN से जुड़े रहने के लिए नीचे दिए गए "JOIN" बटन को दबाकर टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें !

telegram join button