Type Here to Get Search Results !

तीन सबसे अच्छे वर्डप्रेस होस्टिंग प्रदाता? 3 Best WordPress Hosting Providers Of 2024?

तीन सबसे अच्छे वर्डप्रेस होस्टिंग प्रदाता? यहां जाने हिंदी में?

WordPress hosting की बढ़ती मांग वेबसाइटों को शीर्ष पर ले जा रही है। क्या आप भी अपनी वेबसाइट को WordPress के माध्यम से होस्ट कराने का इंतजार कर रहे हैं?

किसी भी WordPress वेबसाइट को यह सुनिश्चित करने के लिए विश्वसनीय hosting की आवश्यकता होती है कि वह ऑनलाइन रहे और विजिटर के लिए जल्दी लोड हो, और WordPress आज सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाने वाला कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम (CMS) है। एक आदर्श WordPress web hosting प्रदाता की तलाश करते समय, सुरक्षा, समर्थन और गति की जाँच करें।

आपके होस्ट को विभिन्न सुरक्षा प्रमाणपत्रों के माध्यम से आपकी वेबसाइट की सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए, आपको वेबसाइट से संबंधित किसी भी तकनीकी/गैर-तकनीकी मुद्दों में अच्छी ग्राहक सहायता प्रदान करके आपकी सहायता करनी चाहिए, और वेबसाइट की बिजली-तेज़ अनुभव के लिए वेबसाइट को बढ़ाना चाहिए। यदि आपको होस्ट में ये तीन प्रमुख कारक मिलते हैं, तो आप आगे बढ़कर उनकी अन्य विशेषताओं को भी देख सकते हैं।

हमने कुछ सबसे प्रसिद्ध वेब होस्टों पर शोध और मूल्यांकन किया है जहां आप अपनी वर्डप्रेस वेबसाइट को होस्ट कर सकते हैं। मूल्यांकन मूल्य निर्धारण, अपटाइम, ग्राहक सहायता और अन्य व्यापक कारकों पर आधारित है जो low cost wordpress hosting की वृद्धि को बढ़ावा देते हैं।

यह एक स्कोरकार्ड है जो प्रदर्शित करता है 3 best WordPress hosting in India 2024 के प्रदाता और उनकी एक दूसरे से तुलना करते हैं। इसके अलावा, यदि आप अधिक जानकारी चाहते हैं तो आप प्रत्येक वर्डप्रेस hosting provider की विशिष्ट समीक्षाएँ पढ़ सकते हैं।
3 Best WordPress Hosting Providers

अधिक जानने के लिए लेख पर नज़र डालें।

MilesWeb:

माइल्सवेब एक भारतीय web hosting कंपनी है जो दुनिया भर के ग्राहकों को सेवा प्रदान करती है। वे विभिन्न hosting आवश्यकताओं के लिए 70 से अधिक विभिन्न योजनाएं पेश करते हैं।

माइल्सवेब द्वारा पेश की जाने वाली शुरुआती " Ignite plan" योजना की कीमत सिर्फ $ 1/माह है, जिसमें 1 वेबसाइट hosting, 50 जीबी एसएसडी एनवीएमई, अनमीटर्ड बैंडविड्थ, सीपीनल + 1 क्लिक इंस्टॉलर, 2 ईमेल खाते, 1 डेटाबेस, असीमित मुफ्त SSL जैसी अद्भुत सुविधाएं शामिल हैं।

आपको दैनिक बैकअप, वेबसाइट बिल्डर, प्रबंधित वर्डप्रेस, मुफ्त 1-क्लिक वर्डप्रेस इंस्टॉल, 24/7/365 समर्थन, 99.95% अपटाइम के साथ बिजली-तेज अनुभव, वेबसाइट का मुफ्त माइग्रेशन और 30 दिन की मनी-बैक गारंटी भी मिलती है।

माइल्सवेब हर वेबसाइट की ज़रूरत को पहचानता है और इसलिए managed and unmanaged दोनों तरीकों से wordpress hosting प्रदान करता है। अपनी आवश्यकता और अपनी तकनीकी विशेषज्ञता के अनुसार चुनें।

With minimal cost increase, आप माइल्सवेब द्वारा उनके ग्राहकों के लिए प्रदान किए गए विशेष ऐड-ऑन का आसानी से लाभ उठा सकते हैं। ये ऐड-ऑन डोमेन एसएसएल, व्यावसायिक उपकरण, प्रीमियम साइट-स्कैनर और आउटबाउंड ईमेल फ़िल्टरिंग हैं जो आपकी वेबसाइट के प्रदर्शन में मदद करते हैं।

8,000 से अधिक ग्राहक समीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, माइल्सवेब को trustpilot पर उत्कृष्ट 4.9-स्टार रेटिंग प्राप्त है।

Siteground:

साइटग्राउंड आपकी वेबसाइट को विभिन्न तरीकों से होस्ट करने के लिए एक hosting प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है। वे मात्र $3.99/माह से शुरू होकर wordpress hosting समाधान प्रदान करते हैं।

इसमें 1 वेबसाइट, 10 जीबी वेब स्पेस, लगभग 10,000+ मासिक विजिट, अनमीटर्ड ट्रैफिक, मुफ्त WP इंस्टॉलेशन, मुफ्त WP माइग्रेटर और मुफ्त ईमेल माइग्रेटर जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

वे वर्डप्रेस ऑटो-अपडेट, मुफ्त एसएसएल, दैनिक बैकअप, मुफ्त सीडीएन, मुफ्त ईमेल, उन्नत सुरक्षा, ई-कॉमर्स सक्षम, डब्ल्यूपी-सीएलआई और एसएसएच, manage वर्डप्रेस, कैशिंग, असीमित डेटाबेस, 30-दिन का मनी-बैक आदि भी प्रदान करते हैं।

साइटग्राउंड केवल प्रबंधित वर्डप्रेस hosting योजनाएँ प्रदान करता है, चाहे आपके पास तकनीकी ज्ञान हो या नहीं। कंपनी की मुख्य विशेषताएं शीर्ष विश्वसनीयता, सुरक्षा और तेज नेटवर्क के साथ निर्मित उत्कृष्ट Google क्लाउड इंफ्रास्ट्रक्चर और इष्टतम साइट गति और उच्च स्तर की अतिरेक के लिए एसएसडी लगातार भंडारण हैं। उन्होंने उच्च वेबसाइट प्रदर्शन के लिए PHP और MySQL को लागू किया है।

12,000 से अधिक ग्राहक समीक्षाओं पर विचार करते हुए, साइटग्राउंड को trustpilot पर 4.7-स्टार रेटिंग मिली है।

Kinsta:

Kinsta 1 वर्डप्रेस इंस्टाल, मासिक 25,000+ विज़िट, 10GB का स्टोरेज स्पेस, मुफ्त 100GB CDN, मुफ्त 1 प्रीमियम माइग्रेशन, 2 PHP वर्कर और 14 दिनों के बैकअप रिटेंशन की अद्भुत सुविधाओं के साथ $35/माह पर वर्डप्रेस hosting का स्टार्टर पैकेज प्रदान करता है। यदि आप उनकी दीर्घकालिक योजनाओं के लिए साइन अप करते हैं, तो आप अधिक छूट का लाभ उठा सकते हैं. Kinsta दोनों तरीकों से वर्डप्रेस hositng प्रदान करता है: प्रबंधित wordpress hosting और अप्रबंधित वर्डप्रेस hosting।

Kinsta DDoS सुरक्षा, वाइल्डकार्ड सपोर्ट, एज कैशिंग, फ्री स्टेजिंग वातावरण, 35 वैश्विक डेटा सेंटर स्थान, स्वचालित दैनिक बैकअप, बहु-उपयोगकर्ता वातावरण, सेल्फ-हीलिंग तकनीक और बहुत कुछ जैसे प्रमुख घटक भी प्रदान करता है।

500 से अधिक ग्राहक समीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए, trustpilot पर 4.2-स्टार रेटिंग है।

निष्कर्ष:
यहां निकाले गए निष्कर्ष से पता चलता है कि इन शीर्ष वर्डप्रेस hosting प्रदाताओं में से विचार करने के लिए माइल्सवेब आपका विकल्प हो सकता है। बजट-अनुकूल hosting योजनाएं, शानदार ग्राहक सहायता और माइल्सवेब की अनूठी प्रमुख विशेषताएं इसे आपके वर्डप्रेस hosting के लिए उपयुक्त बनाती हैं।

अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए आप माइल्सवेब की साइट पर जा सकते हैं। इन तीन सर्वश्रेष्ठ वर्डप्रेस hosting प्रदाताओं में से, माइल्सवेब की trustpilot रेटिंग के अनुसार उच्चतम रेटिंग और समीक्षाओं की संख्या सबसे अधिक है।

हम आशा करते हैं कि इस लेख ने आपको होस्टिंग प्लानिंग का सुझाव देकर आपका कीमती समय बचाया है। इसी तरह की और भी आर्टिकल पढ़ते रहने के लिए Comtechinhindi.IN से जुड़े रहें, धन्यवाद !
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Bottom Post Ad


Comtechinhindi.IN से जुड़े रहने के लिए नीचे दिए गए "JOIN" बटन को दबाकर टेलीग्राम चैनल को ज्वाइन करें !

telegram join button