Google Task Mate क्या है | Google task mate kya hai?

Google Task Mate क्या है, Google Task Mate से पैसे कमाई कैसे होती है?
google task mate in hindi

दोस्तों हम सभी को पता है कि Google Play Store पर पैसे कमाने के बहुत सारे Application माजूद है पर कुछ अच्छे है तो कुछ बुरे या फिर इन सब से पैसे कमाने का कुछ तरीका ही अलग है, परंतु हाल ही में Google ने India में एक App Launch किया है जो बिलकुल ही लीगल तरीके से पैसे कमाने का मौका देते है जिसका नाम है "Google Task Mate" जो India में फिलहाल Beta Version में केवल ट्रायल के लिए चल रहा है।

चाहे Student हो या Housewife या कोई Individual Person जो भी लोग गूगल से जुड़कर काम करके पैसा कमाना चाहते है उनके लिए यह App मील का पत्थर साबित होने वाला है। तो आइये सबसे पहले जानते है कि.....

Google Task Mate क्या है?

Google Task Mate गूगल के द्वारा विकसित किया गया एक ऐसा Mobile Application है जो यूजर्स को स्मार्टफोन पर सिंपल टास्क को पूरा करके पैसे कमाने का मौका देती है, यहाँ पर आप गूगल के द्वारा प्रोवाइड किया जानेवाले कुछ छोटे-छोटे साधारण कार्यों को पूरा करके कुछ पैसे की कमाई कर सकते है। इस प्लेटफॉर्म पर आप केवल एक Smartphone की मदद से अपनी इच्छा तथा अपने समय अनुसार कार्य करके रोजाना अपने लिए कुछ Pocket Money Earn कर सकते है।

इस एप्प की सबसे खास बात यह है कि यह Google की प्रोडक्ट है जो बिलकुल ही जेन्युइन है और यहाँ आपसे कोई फ्रॉड नहीं होनेवाला है जरुरत है केवल इसके Terms & Condition को फॉलो करते हुए दिए गए किये Task को पूरा करने की।

Google Task Mate App से कमाई कैसे होती है?
google task mate project layout

Google Task Mate App पर Google आपके लिए बहुत सारे छोटे-छोटे सिंपल टास्क देगी जिसमे अलग-अलग टास्क के लिए अलग-अलग Rate दिए गए होंगे जिसको पूरा करने के बाद आपको अपने लोकल करेंसी में आपके लिंक्ड बैंक अकाउंट या इ-वॉलेट में पेमेंट कर दिया जायेगा।

यहाँ दो तरह के टास्क को रखा गया है एक सीटिंग और एक फील्ड टास्क।

सीटिंग टास्क में आपको ऐसे कार्य मिलेंगे जिसमे कहीं जाने की जरुरत नहीं होगी, इसमें आपको एक ही जगह बैठे-बैठे कर सकने वाले कार्य मिलेंगे। जैसे- किसी दूसरे लैंग्वेज को अपने लोकल लैंग्वेज में Translate करना, छोटी-छोटी लॉजिकल सर्वे करना, किसी डाटा को लिस्टिंग करना इत्यादि।

फील्ड टास्क में आपके लिए ऐसे कार्य होंगे जिसमे आपको अपने लोकल एरिया में कुछ दूरी जा-जा कर उस कार्य को पूरा करना होगा। जैसे- कहीं पर जाकर Location Tracking करवाना, किसी Shop, Mall, Restaurant का Front Image लेकर Upload करना, फील्ड पर जाकर कुछ चीजों की सर्वे करना इत्यादि।

इसके अलावा इसमें आप जिस कार्य को नहीं करना चाहेंगे उसको लिए आपको Skip करने का भी फीचर मिलेगा।
Task Mate एप पर आपके द्वारा किये गए कार्यों की स्टेटस भी दिखाई देगा कि आपने कितने टास्क कंप्लीट कर लिए हैं और कितने सही तरीके से किए गए हैं और कितने टास्क रिव्यू में हैं।

Google Task Mate App को इनस्टॉल कैसे करें?

मैं आपको बताना चाहूंगा कि आज तक अर्थात जब मैं यह आर्टिकल लिख रहा हूँ तब तक यह एप्लीकेशन भारत में फ़िलहाल Beta Version में चल रहा है जो केवल Trail के Purpose से कुछ लोगों को ही यूज़ करने की अनुमति दे रहा है वो भी Referral के माध्यम से यानि अभी अगर आपको इस एप्प का इस्तेमाल करना है तो आपको Referral Code को डालना होगा।

परंतु अनुमान है कि आनेवाले समय में बहुत जल्द ही इस एप्प को गूगल पब्लिक कर देगी जो सभी के लिए होगा, वैसे इसके लिए आनेवाले अपडेट का सभी को इंतजार करना ही होगा। यदि अभी आप इस एप्प का इस्तेमाल करके पैसे कामना चाहते है तो आपको Referral Code चाहिए होगा, अगर आपके फ्रेंड सर्किल में कोई Referral Code देने वाला है तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते है।

धन्यवाद्!.......